Breaking News

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट ब्लास्ट, जताई जा रही है टिफिन बम की आशंका

 


नई दिल्ली: 

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में गुरुवार सुबह हुए मामूली विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति घायल हो गया। हालांकि शुरुआती आकलन में लैपटॉप की बैटरी में विस्फोट होने की आशंका जताई गई थी, लेकिन अब सूत्रों का कहना है कि विस्फोट का असली कारण टिफिन बम था।

मिली जानकारी के अनुसार, अदालत कक्ष संख्या 102 में रखे एक बैग में विस्फोट हो गया। एक लैपटॉप फर्श पर पड़ा हुआ था, जिसमें पुलिसकर्मी भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। घटना के बाद, सभी अदालती कार्यवाही तुरंत रोक दी गई और संबंधित अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया। सूचना मिलने के बाद दमकल की छह गाड़ियां स्थिति को संभालने के लिए मौके पर पहुंचीं।

रोहिणी बार ने घटना में कम से कम एक व्यक्ति के घायल होने की पुष्टि की है। शुरुआत में यह बताया गया था कि बैग में रखे लैपटॉप की बैटरी में कुछ खराबी के कारण विस्फोट हुआ। लेकिन, अब सूत्र संकेत दे रहे हैं कि बैग के अंदर टिफिन बम था। हालांकि आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।

घटना के सटीक विवरण को सामने लाने के लिए फोरेंसिक और अपराध दल विश्लेषण करेंगे। आतंकवाद रोधी इकाई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने विस्फोट के कारणों के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा, "जब तक बीडीएस और एफएसएल विशेषज्ञ इसकी जांच नहीं कर लेते, तब तक इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती।"

No comments